5 Essential Elements For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



– अपनी सुविधा के अनुसार इस मुद्रा को दोहराएं।

क्या गाजर और चुकंदर का जूस चेहरे पर चमक ला सकता है?

आमतौर पर सभी फल-सब्जियों का अपना स्वाद होता है। वहीं, किसी-किसी सब्जी या फल में स्वाद की कमी होती है, जैसे- केल, ब्रोकली व अजमोद। ऐसे फल या सब्जियों के स्वाद में सुधार करने के लिए उनके साथ अन्य सामग्रियों के मिश्रण को उपयोग में लाया जाता है। ऐसे में दोनों में से किसी को भी बेहतर नहीं कहा जा सकता है।

आप अपनी चमकती त्‍वचा के लिए आहार योजना में ग्रीन टी को शामिल कर सकते हैं। ग्रीन टी एंटीऑक्‍सीडेंट का एक प्राकृतिक स्रोत है। इसमें बहुत ही शक्तिशाली फाइटोन्‍यूट्रीएंट होते हैं। एंटीऑक्‍सीडेंट और अन्‍य पोषक तत्‍व हानिकरक फ्री रेडिकल्‍स को क्षति पहुंचाने से रोकते हैं। जो कि आपकी त्‍वचा में धब्‍बे, झुर्रीयां और डार्क सर्कल्‍स आदि का प्रमुख कारण माने जाते हैं। इस तरह से आप ग्रीन टी को अपने दैनिक जीवन में शामिल कर त्‍वचा को दोष मुक्त बना सकते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट मुँहासे उत्‍पादक हार्मोन के स्‍तर को भी कम करने में सहायक होते हैं।

Material of phenolic compounds and vitamin C and antioxidant action in wasted elements of Sudanese citrus fruits

– बेहतरीन नतीजों के लिए आप हफ्ते में एक से दो बार इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा सकती हैं।

आपने कई जगह यह देखा होगा कि नारियल के तेल से लोग अपने सर की मसाज करते हैं। यह बहुत प्राचीन समय से हमारे भारत में किया जा रहा है नारियल के तेल एक बहुत ही शानदार महेश्वराय गढ़ माना जाता है। यह आपके बालों को उसके रूखे पन से मुक्ति दिलाता है। अब नारियल का बालों में इस्तेमाल करना तो सही बात है लेकिन आप इसको अपने चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।chehre par glow kaise laye

करीना कपूर स्वस्थ बालों के लिए अपने हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये सीक्रेट चीज, जानें

आप अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए रासायनिक उत्‍पादों का उपयोग करते हैं। लेकिन आपको शायद पता नहीं है कि प्राकृतिक रूप से भी आप अपने चेहरे और त्‍वचा को सुंदर बना सकते हैं। इन प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करने पर किसी प्रकार के दुष्‍प्रभाव नहीं होते हैं। लेकिन जब आप रासायनिक उत्‍पादों का उपयोग करते हैं जरूरी नहीं है कि वे आपको फायदे पहुंचाएं बल्कि इनके दुष्‍प्रभावों की संभावना बढ़ जाती है। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ जिनका नियमित सेवन करने से आप अपनी त्‍वचा को सुंदर और निरोगी बना सकते हैं। आइए जाने फेस पर ग्‍लो लाने के लिए आपको क्‍या खाना चाहिए।

शरीर के लिए प्रोटीन के फायदे अनेक हैं। मांसपेशियों और हड्डियों के विकास के साथ-साथ त्वचा के लिए भी प्रोटीन बहुत आवश्यक होता हैं। प्रोटीन आपको इन खाद्य पदार्थों में अधिक मिलेगा।

सन्डे हो या मंडे रोज खाएं अंडे। यह कहावत यूँ ही नही बनी है। अंडे खाने से शरीर मजबूत बनता get more info है क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कैल्शियम मौजूद होता है। जब आपका शरीर मजबूत रहता है तब आपको थकावट महसूस नहीं होती है और आपका चेहरा फ्रेश दिखता है।

थोड़ी देर मालिश करने के बाद पानी से चेहरा धो लें।

अगर आप दुबले-पतले हैं तो ये डाइट फॉलो करें बढ़ जाएगा आपका वजन

अगर आप दुबले-पतले हैं तो ये डाइट फॉलो करें बढ़ जाएगा आपका वजन दोस्तों शरीर का अधिक दुबला-पतला होना आपके इम्प्रेशन को घटाता हैं अग...

Report this wiki page